शीर्ष स्थान कब्जाना चाहेगा भारत

11:31 PM | Labels: 0 comments

पंडित-: दक्षिण अफ्रीका पर मिली शानदार जीत के बाद भारतीय टीम की निगाहें अब चैंपियंस चैलेंज हॉकी टूर्नामेंट के पूल ‘ए’ के आखिरी मुकाबले में पोलैंड को हरा शीर्ष स्थान कब्जाने पर होंगी। क्वार्टर फाइनल से पहले भारतीय टीम मंगलवार को इस मुकाबले में जीत की लय कायम रखना चाहेगी। बेल्जियम से शुरुआती मुकाबले में 3-3 से ड्रा के बाद दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को 7-4 से हराने के बाद भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा है। पूल ‘ए’ में भारत और बेल्जियम के दो मैचों में चार अंक हैं लेकिन यूरोपीय टीम बेहतर गोल औसत के आधार पर फिलहाल शीर्ष पर है।

पोलैंड को आंकने का भी मौका
भारतीय टीम अगर पोलैंड को हराने में कामयाब रहती है तो वह अपने पूल में शीर्ष पर आ जाएगी। इसका मतलब यह हुआ कि उसे क्वार्टर फाइनल में पूल बी की सबसे निचली टीम से खेलना होगा। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के नए प्रारूप के तहत आठों टीमें क्वार्टर फाइनल खेलेंगी लेकिन पूल में शीर्ष पर रहने वाली टीमों के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना आसान होगा। कल के मैच से माइकल नोब्स की टीम के पास नई दिल्ली में अगले साल होने वाले ओलंपिक क्वालीफायर से पहले पोलैंड को आंकने का भी मौका होगा।

‘हमार आक्रमण बेहतर है लेकिन डिफेंस पर मेहनत करनी होगी। दक्षिण अफ्रीका खिलाफ भारतीय टीम ने कुछ बेहतरीन गोल किए लेकिन हमें अभी भी प्रदर्शन में काफी सुधार करना होगा। टीम में आए युवाओं ने उम्दा प्रदर्शन किया है लेकिन हमें फिटनेस पर कड़ी मेहनत करनी होगी।’

0 comments:

Confused? आप की राय का स्वागत है.